ChatGPT

ChatGPT क्या है तथा कैसे काम करता है?




ChatGPT एक बहुभाषी मॉडल है जिसे OpenAI द्वारा विकसित किया गया है। यह जेनरेटिव प्री-ट्रेनिंग ट्रांसफर (GPT) नामक विधि का उपयोग करता है जिसे विज्ञान के क्षेत्र में एक लेखक और पाठक के बीच एक संवादित प्रक्रिया के रूप में अनुप्रयोग किया जा सकता है।

GPT एक भाषा मॉडल है जो लाखों से अधिक वेब पेज, साहित्यिक कार्य, लेख, और औरों के साथ पूरी दुनिया के ज्ञान के साथ प्रशिक्षित हुआ है। इसका उपयोग करके यह मॉडल वाक्य संरचना, शब्दावली, और सामग्री को समझने और तैयार करने की क्षमता विकसित करता है।

ChatGPT इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री का अध्ययन करता है और प्रश्नों या प्रश्नों के साथ संवाद करके संवादित उत्पादन देता है। जब आप कोई प्रश्न या प्रश्न पूछते हैं, तो ChatGPT आपके प्रश्न को समझने का प्रयास करता है और उसके बाद उचित जवाब तैयार करता है। यह मॉडल आपकी पूछताछ के दौरान भी संवेदनशीलता और सहयोग देखता है ताकि यह आपकी आवश्यकताओं को समझ सके और उचित उत्पादन प्रदान कर सके।

ChatGPT एक अद्वितीय संवादात्मक अनुभव प्रदान करने के लिए निर्मित हुआ है, जहां यह आपके प्रश्नों का समाधान करने और आपको सहायता प्रदान करने का प्रयास करता है। आप इसे पर chat.openai.com में जाकर उपयोग में ले सकते है।

Post a Comment

thank you for connecting with us.

और नया पुराने